Organizing mass national anthem on 15th August at major intersections of the state; Youth Sankalp Yatras will go out for three days, will tell the plans of Modi and Shivraj government | 15 अगस्त को प्रमुख चौराहों पर सामूहिक राष्ट्रगान; युवा संकल्प यात्रा से बताएंगे मोदी- शिव सरकार की उपलब्धियां


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Organizing Mass National Anthem On 15th August At Major Intersections Of The State; Youth Sankalp Yatras Will Go Out For Three Days, Will Tell The Plans Of Modi And Shivraj Government

मध्य प्रदेश2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बीजेपी युवा मोर्चा आजादी के 75 साल पूरे होने को लेकर अमृत महोत्सव मनाएगी। मोर्चा 15 अगस्त को प्रदेश के प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन करेगी। इसके साथ ही 3 दिन तक प्रदेश में युवा संकल्प यात्राएं भी निकाली जाएगी। इस दौरान लोगों को माेदी व शिवराज सरकार की उपलब्धियां व योजनाएं बताई जाएंगी। विपक्ष के अड़ियल रवैये से भी अवगत कराया जाएगा।

बात दें, 15 अगस्त, 2022 को आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए 75वीं वर्षगांठ से एक साल पहले यानी 15 अगस्त 2021 से इन कार्यक्रमों को शुरुआत की जा रही है। यह आयोजन पूरे देश में किए जाएंगे। इसको लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने कार्यक्रमों की रूपरेखा भी राज्य संगठनों को भेजी है।

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के लिए युवा संकल्प यात्राओं एवं राष्ट्रगान के सामूहिक आयोजन करेगा। प्रदेश में 920 स्थानों पर 15 अगस्त को सुबह 7:50 बजे मोर्चा कार्यकर्ता सामूहिक राष्ट्रगान करेंगे।

पवार के मुताबिक प्रदेश में 15, 16 एवं 17 अगस्त को 292 युवा संकल्प यात्राओं का आयोजन किया जाएगा। ये यात्राएं युवा मैराथन या साइकिल यात्राओं के रूप में होंगी। ये यात्राएं जहां आयोजित की जाएंगी, वहां मोर्चा कार्यकर्ता स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। साथ ही, पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से कम से कम 75 पौधे भी रोपे जाएंगे। पंवार ने संकल्प यात्राओं के लिए विशेष तौर पर तैयार कराई गई टी-शर्ट भी मीडिया के सामने प्रस्तुत की।

राष्ट्रगान के लेखक कौन? पवार ने साथ नेता पूछ कर दिया जवाब
भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार से पूछा गया कि राष्ट्रगान के लेखक कौन हैं तो वे बगले झांकते दिखे। बाद में बगल से कंफर्म कर उन्होंने जवाब दिया- रविंद्र नाथ टेगौर। लेकिन जोश-जोश में वह यह भी बोल गए कि बीजेपी की सरकार आने के बाद ही लोगों ने आदर के साथ राष्ट्रगान गाना शुरू किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*