In the morning, the Mayor reached Khadra to collect samples, asked the officials to send all the samples to their camp office, ordered regular investigation | सुबह सुबह मेयर खदरा में सैंपल लेने पहुंची, अधिकारियों से कहा कि सभी सैंपल उनके कैंप कार्यालय भेजे जाए, नियमित जांच के आदेश दिए


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • In The Morning, The Mayor Reached Khadra To Collect Samples, Asked The Officials To Send All The Samples To Their Camp Office, Ordered Regular Investigation

लखनऊ39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मेयर ने खुद पानी का सैंपल लिया । अधिकारियों से कहा कि सभी सैंपल उनके घर भेजा जाए। - Dainik Bhaskar

मेयर ने खुद पानी का सैंपल लिया । अधिकारियों से कहा कि सभी सैंपल उनके घर भेजा जाए।

शहर में पानी सप्लाई की व्यवस्था देखने के लिए मेयर संयुक्ता भाटिया ने शनिवार को शहर के कई इलाकों का दौरा किया। सुबह जलकल और नगर निगम की टीम के साथ किए गए दौरे में मेयर ने खुद पानी के सैंपल लिए। इस दौरान उन्होंने अपने साथ जीएम जलकल को बुला रखा था। मेयर संयुक्ता भाटिया ने खुद खदरा इलाके में पानी का सैंपल लिया। उन्होंने इस दौरान वहां के लोगों से पानी को फीड बैक भी लिया। लोगों ने पूछा कि पानी साफ आता है कि नहीं। दरअसल, शहर में प्रति दिन पानी का सैंपल लेने की जिम्मेदारी जलकल की है। पिछले दिनों बालू अड्‌डा प्रकरण के बाद कई इलाकों से यह शिकायत आई कि जलकल की टीम सैंपल लेने नहीं आती है। उसके बाद मेयर ने खुद इलाकों में दौरा करने की बात कही थी।

मेयर ऑफिस भेजा जाए सैंपल

मेयर संयुक्ता भाटिया पूरे शहर में पीने के पानी की जांच कर रिपोर्ट उनके कैम्प आफिस भेजने का निर्देश दिया है। इस दौरान मेयर ने रैंडम आधार पर स्वयं फीडबैक लेने की बात भी अधिकारियों से कही थी। उन्होंने इसके लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारियों को हॉट स्थानों को चिन्हित करने के निर्देश दिया है। इसमें उन जगहों चिन्हित किया जाए जहां पिछले दिनों डायरिया जैसी बीमारी फैली हो।

जांच की फोटो भी मांगी

इस दौरान सुबह जांच पर निकले लोगों से मौके पर फोटो भी मांगी। जिससे कि यह पता चल सके कि वास्तव में जांच करने के लिए कोई पहुंच रहा या नहीं। पिछले दिनों सपा पार्षदों ने नगर निगम में प्रदर्शन के दौरान यह बात कही थी कि उनके यहां कोई जांच के लिए नहीं पहुंचता है। मेयर ने कहा कि वह बस्तियों में जाकर दौरा करेंगी। इसमें खुद सामने पानी की सैंपल देखेंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*