High alert in Varanasi on 15th August, overnight search operation; Police alerted to do duty | शहर से लेकर गांव तक रात भर चला तलाशी अभियान; पुलिस को सतर्क होकर ड्यूटी करने का निर्देश


वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी और एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह शुक्रवार की आधी रात बाद होटल का रजिस्टर चेक करते हुए। - Dainik Bhaskar

एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी और एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह शुक्रवार की आधी रात बाद होटल का रजिस्टर चेक करते हुए।

15 अगस्त के मद्देनजर वाराणसी जिले में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस कमिश्नर और एसपी ग्रामीण ने कमिश्नरेट और ग्रामीण क्षेत्र के पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करने को कहा है। हाई अलर्ट के चलते शुक्रवार की रात शहर के सभी होटलों, धर्मशालाओं, लॉज, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशनों, बस अड्‌डों और नेशनल हाईवे के किनारे स्थित ढाबों में पुलिस की ओर से सघन तलाशी अभियान चलाया गया। बाबतपुर इंटरनेशल एयरपोर्ट पर भी चौकसी को लेकर किसी स्तर पर लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

वरुणा जोन के होटल चेक करते एसीपी चेतगंत नितेश प्रताप सिंह।

वरुणा जोन के होटल चेक करते एसीपी चेतगंत नितेश प्रताप सिंह।

डीजीपी के निर्देश को इन 9 प्वाइंट्स में जानें

  • डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा है कि रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशन, एयरपोर्ट, बाजार, मॉल जैसे स्थानों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएं। सुरक्षा कर्मियों को विधिवत ब्रीफ करने के बाद ड्यूटी पर लगाया जाए। जो भी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान हैं उनकी सुरक्षा को लेकर लापरवाही न बरती जाए।
  • चेक पोस्टों को विशेष रूप से सक्रिय और सतर्क किया जाए।
  • जो भी समारोह स्थल हों वहां 15 अगस्त के कार्यक्रम से पहले बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड से विधिवत चेकिंग कराई जाए।
  • अवैध शस्त्र, शराब और विस्फोटक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की आकस्मिक चेकिंग कराई जाए।
  • ग्लाइडर, ड्रोन और मानव रहित वायुयान की उड़ान को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।
  • गेस्ट हाउस, होटल, धर्मशाला, लॉज और शॉपिंग मॉल की प्रभावी चेकिंग कराई जाए।
  • नए किरायेदारों का हर हाल में सत्यापन कराया जाए।
  • केमिकल की दुकानों का हर हाल में सत्यापन किया जाए।
  • कानून व्यवस्था से जुड़ी हर छोटी-बड़ी सूचना को गंभीरता से लेकर पुलिस कार्रवाई करे।
गोदौलिया चौराहे पर फोर्स के साथ तैनात एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय।

गोदौलिया चौराहे पर फोर्स के साथ तैनात एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय।

चौकसी के साथ ड्यूटी कर रही है पुलिस

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि 15 अगस्त के मद्देनजर सभी एडिशनल सीपी से लेकर एसीपी तक के अफसरों को आगाह किया गया है। थानेदारों और चौकी इंचार्जों के साथ ही एसीपी और एडीसीपी को फील्ड में सक्रिय रहने के लिए कहा गया है। आकस्मिक चेकिंग कराने के साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सादे कपड़ों में पुलिस तैनात की गई है। एलआईयू को अभिसूचना संकलन के काम में लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया गया है। उधर, एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि बाबतपुर एयरपोर्ट और नेशनल हाईवे से लेकर गांवों तक अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए फोर्स ड्यूटी कर रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*