Graduation can be done in three new subjects in MS College, the state government has fulfilled the old demand, hundreds of girls students will be benefited | एमएस कॉलेज में तीन नए विषयों में हो सकेगी ग्रेजुएशन, राज्य सरकार ने वर्षों पुरानी मांग की पूरी, सैकड़ों गर्ल्स स्टूडेंट्स को लाभ


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Graduation Can Be Done In Three New Subjects In MS College, The State Government Has Fulfilled The Old Demand, Hundreds Of Girls Students Will Be Benefited

बीकानेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
एमएस गर्ल्स कॉलेज - Dainik Bhaskar

एमएस गर्ल्स कॉलेज

बीकानेर के एमएस गर्ल्स कॉलेज में नए शिक्षा सत्र में ही तीन विषयों में ग्रेजुएशन करने की स्वीकृति राज्य सरकार ने दे दी है। नए शिक्षा सत्र में ही इन विषयों में एडमिशन मिल जायेगा। शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इन विषयों की स्वीकृति की जानकारी मीडिया को दी है।

भाटी ने बताया कि बीकानेर संभाग के सबसे बड़े गर्ल्स कॉलेज में भूगोल, उर्दू और ड्रॉइंग एंड पेंटिंग विषय में भी ग्रेजुएशन हो सकती है। इससे पहले ये तीनों विषय यहां नहीं थे। इन विषयों के लिए लेक्चरर के पद भी स्वीकृत किए जा रहे हैं ताकि इसी सत्र में लेक्चरर की पोस्टिंग हो सके। बीकानेर में लंबे समय से इन तीन विषयों के लिए डिमांड की जा रही थी। खासकर ड्राइंग एंड पेंटिंग विषय में ग्रेजुएशन के लिए बीकानेर के युवाओं को जयपुर जाना पड़ रहा था। अब छात्राओं को न तो प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन लेना होगा और न ही जयपुर के सरकारी कॉलेज का चक्कर काटना होगा।

चार हजार गर्ल्स स्टूडेंट्स हैं कॉलेज में

बीकानेर के एमएस गर्ल्स कॉलेज में अभी चार हजार गर्ल्स स्टूडेंट्स है। अधिकांश विषय यहां पहले से संचालित हो रहे हैं लेकिन भूगोल, उर्दू और ड्राइंग एंड पेंटिंग के लिए गर्ल्स को या तो बॉयज कॉलेज में एडमिशन लेना होता था या फिर जयपुर जाना पड़ता था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*