Children made aware on World Organ Donation Day, painting competition organized in virtual program of Hindustan Zinc | विश्व अंगदान दिवस पर बच्चों को किया जागरूक, हिंदुस्तान जिंक के वर्चुअल कार्यक्रम में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Children Made Aware On World Organ Donation Day, Painting Competition Organized In Virtual Program Of Hindustan Zinc

अजमेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व अंगदान दिवस के माैके पर शुक्रवार काे हिंदुस्तान जिंक की सभी इकाइयों में वर्चुअल कार्यक्रमों के माध्यम से प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों को अंगदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ऑनलाइन कक्षा 8 वीं से 10 वीं तक के विद्यार्थियों के बीच चित्रकला प्रतियाेगिता रखी गई। प्रतियाेगिता विद्यालय तथा लोकेशन स्तर पर संपन्न की गई। विद्यार्थयों ने मानव अंगों से संबंधित पोस्टर, मॉडल आदि बनाए।

अंगदान विषय पर वीडियो मैसेज, कविताएं व स्लाेगन भी लिखे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं, प्रधानाचार्यों व विषयाध्यापकों के साथ हिंदुस्तान जिंक के प्रतिनिधियों व ‘शिक्षा संबल कार्यक्रम’ के साथियों ने भी भागीदारी की। अंगदान के महत्व की जानकारी दी गई। श्रम कार्यालय में किया पौधरोपण: हिंदुस्तान जिंक कायड़ माइंस की ओर से श्रम कार्यालय, परिसर में पौधरोपण किया गया।

कायड़ माइंस सदैव अपने हितधारक की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखने के साथ-साथ पर्यावरण को संरक्षित और संरक्षित करने में अग्रणी रहा है। उपायुक्त मुख्य श्रम विभाग (केंद्रीय), आरएस वर्मा, सहायक श्रम आयुक्त, डीडी मकवाना, कायड़ माइंस डायरेक्टर के.सी. मीना ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की।

इस अवसर पर उपायुक्त वर्मा ने पौधरोपण और स्थिरता लक्ष्यों और हमारे पर्यावरण पर इसके प्रभाव के महत्व के बारे में जानकारी दी। केसी मीणा ने बताया कि कायड़ माइन आस-पास के गांवों और क्षेत्रों में हरियाली के लिये सतत् प्रयत्नशील है एवं 40 हजार पौधे लगाने के अपने लक्ष्य को शीघ्र ही प्राप्त करेगा। इस अवसर पर कायड़ माइंस के पर्यावरण प्रमुख मानसिंह गहलोत, हेड एचआर ममता शर्मा, हेड सिक्योरिटी विनोद चावरे और हेड सीएसआर विवेक सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*