Video of police running after devotees in front of Mahakal temple with sticks went viral | महाकाल मंदिर के सामने श्रद्धालुओं के पीछे डंडा लेकर भागती पुलिस का वीडियो वायरल, कई वीवीआईपी श्रद्धालु ने बेरिकेटिंग से किये दर्शन, लेकिन कई ने नियम तोड़े


उज्जैनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • भगदड़ वाले वायरल वीडियो से प्रशासन आया हरकत में
  • आज सुबह ही कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोल और आकाश विजयवर्गीय के नियम विरुद्ध महाकाल के दर्शन करने को लेकर थी नाराजी

महाकाल मंदिर में सुबह भस्मआरती के दौरान हुए विवाद के बाद अब महाकाल के बाहर श्रद्धालुओं में भगदड़ की स्थिति बनने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि वायरल वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है। लेकिन वीडियो महाकाल मंदिर के सामने महाकाल घाटी का दिखाई दे रहा है। जहां तोप वाली मस्जिद के सामने बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर के अग्रभाग की ओर जाने की कोशिश करते दिख रहे हैं और एक पुलिसकर्मी दौड़ लगाकर भीड़ को तितर-बितर कर रहा है। इससे पहले भी सावन के प्रथम सोमवार पर महाकाल मंदिर में आयी भीड़ के कारण भगदड़ की स्थिति बन गयी थी। हालांकि अब श्रद्धालु मंदिर की व्यवस्थाओ पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि आखिर क्यों वीआईपी मंदिर के अंदर और श्रद्धालुओं को एक किलोमीटर लाइन में लगने के बाद भी दर्शन नहीं मिल पा रहे है।
कई वीआईपी ने बेरिकेटिंग से किये दर्शन तो कुछ ने नंदी हाल से –
महाकाल मंदिर में मंदिर समिति ने कोरोना गाइड लाइन को देखते हुए सभी श्रद्धालुओ और वीआईपी के लिए नियम तय किये थे, जिसमें किसी को भी नंदी हाल तक जाने की अनुमति नहीं दी गयी थी। ऐसे में कई वीआईपी श्रद्धालु भी इसका पालन करते नजर आए तो कई ने नियमों की धज्जियां उड़ाई। जिसमें राज्यपाल ने भी पूर्व में बाहर बेरिकेटिंग से दर्शन किये हैं।

– 6 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये – 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मांगूभाई छगन भाई पटेल ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये – 22 जुलाई को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये – 6 अगस्त को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये – 6 अगस्त को ओपीएस भदौरिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये

लेकिन मुख्य मंत्री ने अपने परिवार के साथ नंदी हाल में बैठक कर आधे घंटे तक पूजन किया –
दो सोमवार से महाकाल मंदिर दर्शन करने आ रही सीएम की पत्नी साधना सिंह नंदी हाल से दर्शन करती हैं। यही नहीं उनके साथ कुछ अन्य लोग भी शामिल होते हैं। ये सभी नंदी हाल से ही दर्शन करते हैं। आज नागपंचमी के अवसर पर अल सुबह बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक आकाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला सहित बीजेपी के कुछ स्थानीय नेताओं ने नियम तोड़कर भस्म आरती के दौरान दर्शन किये। इसका वीडियो वायरल होने के बाद दिन भर काफी गहमा गहमी रही। यह वीडियो वायरल होने के बाद उज्जैन कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन इससे पहले भी इंदौर के भाजपा नेता गोलू शुक्ला के भस्मारती में दर्शन को लेकर उज्जैन कलेक्टर ने एफआईआर के आदेश दिए थे लेकिन आज तक आदेश का पालन नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*