To smuggle liquor, 1464 liters of liquor and beer were hidden by making a chamber under the cabin of the truck, so the police could not reach the smugglers, so different drivers on each route | भोपाल में शराब की तस्करी के लिए कैबिन के नीचे चैंबर बना रखा था, पुलिस से बचने के लिए हर शहर में बदल देते थे ड्राइवर-क्लीनर


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • To Smuggle Liquor, 1464 Liters Of Liquor And Beer Were Hidden By Making A Chamber Under The Cabin Of The Truck, So The Police Could Not Reach The Smugglers, So Different Drivers On Each Route

भोपाल44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
शराब की तस्करी के लिए कंटेनर में कैबिन के नीचे चैंबर डिजाइन किया गया। - Dainik Bhaskar

शराब की तस्करी के लिए कंटेनर में कैबिन के नीचे चैंबर डिजाइन किया गया।

भोपाल की पिपलानी पुलिस ने अवैध शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा है। कंटेनर में 1464 लीटर शराब बरामद हुई है। जिसकी कीमत पुलिस करीब 11 लाख रुपए बता रही है। शराब की तस्करी करने कंटेनर को विशेष तरीके से डिजाइन किया गया था। कंटेनर के केबिन के नीचे चेंबर बनाया गया था। जिसमें शराब की पेटियां भरी हुई थीं। ट्रक में दिल्ली का रजिस्ट्रेशन नंबर है। ऐसे में पुलिस मान रही कि शराब की तस्करी दिल्ली से हो रही है। पकड़े जाने पर ट्रक ड्राइवर-क्लीनर पुलिस को तस्करों के बारे में जानकारी नहीं बता सकें इसके लिए हर दूरी के रूट पर अलग-अलग ड्राइवर-क्लीनर बदल दिया जाता था। पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर, क्लीनर को गिरफ्तार किया है। उन्हें तस्करों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्हें यह भी नहीं पता कि शराब मध्यप्रदेश के किस जिले में उतारनी थी।

पिपलानी थाना प्रभारी चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि शुक्रवार तड़के सूचना मिली कि भानपुर की तरफ से आ रहे एक कंटेनर में शराब भरी है। सुबह साढ़े छह बजे कंटेनर अयोध्या बायपास रोड पर पहुंचा। पुलिस ने कंटेनर को रोककर उसकी जांच कराई। जहां, कंटेनर के केबिन के नीचे शराब की तस्करी करने के लिए अलग चेंबर बना मिला। चेंबर खोलकर देखा तो उसमें शराब भरी मिली। पुलिस तुरंत ही कंटेनर ड्राइवर, क्लीनर को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। कंटेनर में अलग-अलग ब्रांड की करीब 1464 लीटर शराब-बियर मिली। पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया है। कंटेनर के ड्राइवर की पहचान दरियापुर, एटा उत्तरप्रदेश निवासी ब्रजेश यादव, जबकि क्लीनर जालौन निवासी कोमल पाल के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया।

चालक को मुबारकपुर बॉयपास में मिला कंटेनर

गिरफ्तार ड्राइवर ब्रजेश ने बताया कि कंटेनर ग्वालियर से चला था। उसे मुबारकपुर बॉयपास भोपाल पर ट्रक सौंपा गया। ट्रक को सागर तक लेकर जाता। सागर पहुंचने के बाद दूसरे ड्राइवर को गाड़ी सौंप दी जाती। ब्रजेश का कहना कि उसे तस्करों की तरफ से यह नहीं बताया गया था कि ट्रक में शराब भरी है। खाली गाड़ी बोलकर उसे कंटेनर को सागर पहुंचाने के लिए दिया गया था।

दिल्ली से पहले भी पहुंची शराब की खेप

हालही में दिल्ली से ट्रेन में शराब की खेप लाने वाले गिरोह को पकड़ा था। आरोपी महंगे ब्रांड की शराब दिल्ली से खरीदकर भोपाल में खपाते थे। पुलिस का कहना कि दिल्ली में एमपी के मुकाबले शराब सस्ती है, इसलिए तस्कर दिल्ली से शराब लाकर प्रदेश में खपा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*