Rajasthan Panchayat Election Nomination Last Date 2021; 61 Zilla Parishad Candidates Filed Nomination | आखिरी तारीख पास आने के साथ ही बढ़ने लगे उम्मीदवार, 6 जिला परिषद में 61 लोगों ने भरा नामांकन


जयपुर27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान में पंचायत चुनाव के नामांकन पत्र भरने के की आखिरी तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, उम्मीदवारों की संख्या बढ़ने लगी है। वहीं अब प्रमुख चुनावी पार्टियां भी टिकट वितरण को लेकर एक्टिव होने लगी है। नामांकन के तीसरे दिन आज 6 जिला परिषद में 52 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। इस तरह अब तक तीन दिन के अंदर कुल 61 उम्मीदवार मैदान में आ चुके है।

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर जिला परिषद में 51 सीटों के लिए अब तक केवल 4 ही उम्मीदवार आए है। मुख्यमंत्री के गृहजिला जोधपुर में 37 सीटों पर अब तक एक ही उम्मीदवार ने नामांकन भरा है। भरतपुर में 37 सीटों के लिए सबसे ज्यादा 32 उम्मीदवार मैदान में है। इसी तरह दौसा की 29 सीटों के लिए 2, सवाई माधोपुर जिले की 25 सीटों के लिए 6 और सिरोही की 21 सीटों के लिए 15 उम्मीदवार ने नामांकन भरे है।

1564 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 396 ने भरा नामांकन
इन 6 जिलों में जिला परिषद के अलावा पंचायत समितियों में भी सदस्यों के चुनाव करवाए जा रहे है। इनके लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया जारी है। 6 जिलों की 1564 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 396 ने नामांकन पत्र भरे है। सबसे ज्यादा उम्मीदवार भरतपुर जिले की कुम्हेर पंचायत समिति में नामांकन पत्र आए है। यहां 3 दिन के अंदर 19 सीटों के लिए अब तक 35 लोगों ने आवेदन भर दिए है। वहीं 19 पंचायत समितियां ऐसी है, जिनमें अब तक एक भी नामांकन पत्र नहीं आया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*