On the third day of Panchayat elections, 26 candidates filed 32 nominations, the administration engaged in finalizing the preparations | पंचायत चुनाव के तीसरे दिन 26 अभ्यार्थियों ने दाखिल किए 32 नामांकन, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन


दौसाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
दोसा में तैयारियों का जायजा लेते जिला निर्वाचन अधिकारी। - Dainik Bhaskar

दोसा में तैयारियों का जायजा लेते जिला निर्वाचन अधिकारी।

जिले में पंचायत आम चुनाव में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन भरने के तीसरे दिन शुक्रवार को 26 अभ्यार्थियों द्वारा 32 नामाकंन दाखिल किए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामखिलाडी मीना ने बताया कि जिले की 11 पंचायत समिति क्षेत्रों में पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिये शुक्रवार को 25 अभ्यार्थियों ने 30 नामांकन पत्र भरे, वहीं जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन के लिये 1 अभ्यार्थी ने 2 नामाकंन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि जिला परिषद के कुल 29 वार्डो में से अभी तक एक अभ्यर्थी ने दो नामाकंन पत्र तथा 11 पंचायत समिति के कुल 225 सीटों में से सिकराय में 5, महवा में 12 अभ्यार्थियों ने 14, बसवा में एक अभ्यर्थी ने एक, बांदीकुई में एक अभ्यर्थी ने तीन, नांगल राजावतान में एक अभ्यर्थी ने एक, दौसा में एक अभ्यर्थी ने 2, सिकन्दरा में 4 अभ्यर्थियों ने 4 नामांकन पत्र दाखिल किये। इस प्रकार शुक्रवार को 11 पंचायत समिति क्षेत्रों में 25 अभ्याथियों ने 30 नामाकंन पत्र भरे हैं।

प्रथम प्रशिक्षण 17 अगस्त से

जिले में पंचायत चुनाव के लिए मतदान दलों के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी पीयूष समारिया के नेतृत्व में शुक्रवार को किया गया। उन्होने बताया कि मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण 17 अगस्त से शुरू होगा।

पंचायत चुनाव के पर्यवेक्षक नियुक्त

राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य चुनाव के तीनों चरणों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी पीयूष समारिया ने बताया कि प्रथम चरण में पंचायत समिति सिकराय, बैजूपाडा, महुवा के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक ओमप्रकाश बुनकर को, द्वितीय चरण में पंचायत समिति नांगल राजावतान, लवाण, रामगढ पचवारा एवं लालसोट के लिए दिल्ली—मुम्बई इन्ड्रस्टीयर कोरीडोर जयपुर के उपायुक्त डॉ. अर्जुन गर्ग को व तृतीय चरण के लिए पंचायत समिति बसवा, दौसा, सिकन्दरा व बांदीकुई के लिए पंजीकरण एवं मुद्रांक विभाग के अतिरिक्त निदेशक लक्ष्मण सिंह कुडी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

मुख्यालय नहीं छोडें कर्मचारी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में आदर्श आचार संहिता एवं चुनाव गतिविधियों के व्यवस्थित संचालन को देखते हुए किसी भी अधिकारी व कर्मचारी डीएम की बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडने व मोबाइल चालू रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि बिना अनुमति के अवकाश पर रहने या मुख्यालय छोडने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*