Now counseling of Indian Institute of Science on 23 August instead of 20 | अब इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की काउंसलिंग 20 की बजाए 23 अगस्त को


कोटा25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) बेंगलुरु के बीएस-रिसर्च पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग अब 20 की बजाए 23 अगस्त काे हाेगी। 20 अगस्त को मोहर्रम के अवकाश के कारण अब काउंसलिंग 23 अगस्त सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी। ऑनलाइन एकाउंसलिंग माइक्रोसॉफ्ट-टीम्स प्लेटफार्म पर हाेगी। इसके लिए मीटिंग लिंक स्टूडेंट्स की रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर भेज दिया जाएगा।

संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर विभिन्न श्रेणियों में केवीपीवाय कटऑफ रैंक्स भी जारी कर दी हैं। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि कटऑफ रैंक्स के अनुसार यदि कोई स्टूडेंट बीएस-रिसर्च पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए पात्र है। लेकिन, उसे संस्थान की ओर से अभी तक ऑफर लेटर प्राप्त नहीं हुआ है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है।

ऐसे स्टूडेंट्स 16 अगस्त या उससे पूर्व संस्थान के असिस्टेंट रजिस्ट्रार और डीन-यूजी को आईआईएससी एप्लीकेशन फॉर्म तथा केवीपीवाय रिजल्ट कार्ड के अटैचमेंट के साथ ऑफर लेटर प्राप्त नहीं होने की सूचना ई-मेल कर दें। संस्थान की ओर से जारी सूचना में असिस्टेंट-रजिस्ट्रार और डीन-यूजी के ईमेल-आईडी एड्रेस दिए हैं।

आईआईएससी एप्लीकेशन फॉर्म तथा केवीपीवाय रिजल्ट अटैच नहीं करने पर ईमेल पर विचार नहीं किया जाएगा तथा स्टूडेंट काउंसलिंग प्राेसेस में भाग नहीं ले सकेंगे। कोरोना महामारी के दौरान बेसिक-साइंसेज बायोलॉजी, केमिस्ट्री एवं डेटा-साइंस/मैथमेटिक्स में रिसर्च स्कॉलर्स की मांग बढ़ गई है। इस वजह से विद्यार्थियों का रिसर्च-बेस्ड कोर्सेज की ओर झुकाव बढ़ गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*