Health department is hiding information, 15 cases surfaced in one day in Pandhurna, so far more than 70 infected in the entire district | स्वास्थ्य महकमा छुपा रहा जानकारी, पांढुर्णा में एक दिन में सामने आए 15 मामले, पूरे जिले में अब तक 70 से ज्यादा संक्रमित


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Health Department Is Hiding Information, 15 Cases Surfaced In One Day In Pandhurna, So Far More Than 70 Infected In The Entire District

छिंदवाड़ा31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो

छिंदवाड़ा डेंगू का हॉटस्पॉट बनने लगा है। जिले के शहरी क्षेत्र में तेजी से डेंगू के मरीज फैल रहे है। स्वास्थ विभाग वाली इंकार करे लेकिन जिले में अब तक 70 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित हो गए हैं। यह अलग बात है कि सरकारी अस्पतालों में 26 से 25 लोग ही अपना उपचार करा रहे हैं जबकि बाकी लोग यह तो नागपुर के निजी अस्पतालों में भर्ती है या फिर शहर के निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

रोजाना वार्डों में डेंगू के मरीज सामने आ रहे है। इसके बाद भी विभाग इसे नियंत्रित करने में सक्षम नजर नहीं आ रहा है। विभाग कार्यवाही के नाम पर भी महज खाना पूर्ति ही करता नजर आ रहा है । अगर हम बात मच्छरों के नियंत्रण की भी करे तो अब तक शहर के अधिकांश वार्डों में फॉगिंग कार्य भी प्रारम्भ नहीं हो पाया है। वहीं अभी भी मलेरिया विभाग द्वारा नालियों के पास दवाओं का छिड़काव नहीं हुआ है। जिसके चलते शहर के कई हिस्से अब डेंगू के हॉट जोन बन रहे है।

विभाग के अनुसार आजाद चौक पहले ही डेंगू का हॉट जोन बन चुका था अब गुलाबरा भी धीरे धीरे इसी स्थिति पर पहुंच रहा है । लेकिन इन क्षेत्रों पर विभाग की कार्यवाही लावानष्टीकरण तक ही सीमित है।

जानकारी छुपा रहा मलेरिया विभाग

शहर में रोजाना ही डेंगू के नए मरीज मिल रहे है। लेकिन विभाग इन मरीजों की जानकारी छुपा रहा है । अधिकांश बार तो विभाग मरीजों को संदिग्ध बताकर अपना पल्लड़ा झाड लेता है। लेकिन जांच में वह मरीज डेंगू का पॉजीटिव बताया जाता है। बुधवार को भी शहरी क्षेत्र में डेंगू का एक नया मरीज मिला है लेकिन विभाग इस मरीज की जानकारी छुपा रहा है।

कमलनाथ का शिवराज पर तंज:बोले- सदन चलाने की जवाबदेही सरकार की; भुट्टा पार्टी पर कहा- अगर इससे गिले-शिकवे दूर होते हैं तो लड्‌डू पार्टी करनी चाहिए

पांढुर्ना में बढ़ रहे मरीज

पांढुर्ना में 1 दिन में 15 मरीज मिलने का मामला सामने आया है इसमें से अधिकांश मरीज वरुड और नागपुर में अपना उपचार करा रहे हैं लेकिन स्थानीय स्वास्थ्य महकमा इस बात से इंकार कर रहा है। 2 दिन पहले भी यहां पारडी और पांढुर्ना में 6 बच्चे डेंगू संक्रमित पाए गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*