Dirty sewer water entered Adampur police station in Varanasi, problems faced by policemen, Municipal Corporation did not solve | वाराणसी के आदमपुर थाने में घुसा सीवर का गंदा पानी, पुलिसकर्मियों को हुई परेशानी; नगर निगम ने नहीं कराया समाधान


वाराणसी5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
वाराणसी के आदमपुर थाने में घुसा सीवर का गंदा पानी। - Dainik Bhaskar

वाराणसी के आदमपुर थाने में घुसा सीवर का गंदा पानी।

वाराणसी में गंगा का बाढ़ का पानी घट रहा है। हालांकि गंगा में आई बाढ़ के कारण पलट प्रवाह की वजह से वरुणा उफनाई हुई हैं। बाढ़ के चलते जहां एक ओर शहर की कई कॉलोनियां और मुहल्ले जलमग्न हैं, वहीं दूसरी ओर कई इलाकों को दूषित पेयजल आपूर्ति और सीवर ओवरफ्लो की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। शुक्रवार को सीवर ओवरफ्लो की समस्या से आदमपुर थाने के पुलिसकर्मियों को भी जूझना पड़ा। सीवर का गंदा पानी आदमपुर थाने में घुस जाने के कारण पुलिसकर्मी दिन भर नाक-भौं सिकोड़ते हुए उसी से गुजरने के लिए मजबूर रहे। इस बीच नगर निगम के जलकल विभाग की ओर से समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया।

आदमपुर क्षेत्र की सड़क पर भरा सीवर का गंदा पानी।

आदमपुर क्षेत्र की सड़क पर भरा सीवर का गंदा पानी।

वरुणा में बाढ़ के बाद स्थिति हुई खराब

वाराणसी में गंगा में जब भी बाढ़ आती है तो उसके पलट प्रवाह के कारण वरुणा उफना जाती हैं। वरुणा का जलस्तर बढ़ने के साथ ही आदमपुर क्षेत्र के हनुमान फाटक, तेलियाना, छोहरा, पठानी टोला, पीलीकोठी सहित आसपास के इलाकों में इन दिनों सीवर चोक कर ओवरफ्लो कर रहा है। हनुमान फाटक और छोहरा में तो घुटने तक सीवर का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत के आधार पर नगर निगम के जलकल विभाग के कर्मी मशीनों के साथ पहुंचे लेकिन उनकी मशक्कत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका।

वरुणा नदी में बाढ़ आने के बाद आदमपुर क्षेत्र के मुहल्लों का बुरा हाल है। कई मुहल्लों में सीवर चोक है और सड़क पर गंदा पानी लबालब भरा हुआ है।

वरुणा नदी में बाढ़ आने के बाद आदमपुर क्षेत्र के मुहल्लों का बुरा हाल है। कई मुहल्लों में सीवर चोक है और सड़क पर गंदा पानी लबालब भरा हुआ है।

उधर, आदमपुर थाने में सीवर का गंदा पानी घुसने के संबंध में थाना प्रभारी सिद्धार्थ मिश्रा ने बताया कि दोपहर बाद समस्या गंभीर हुई है। वरुणा नदी में आई बाढ़ के कारण थाने में समस्या पैदा हो गई है। सीवर के गंदे पानी के संबंध में नगर निगम को सूचना दी गई है। नगर निगम के जलकल विभाग के कर्मी फिलहाल क्षेत्र में ही दूसरी जगहों पर समस्या का समाधान करा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वह थाने आकर यहां की भी समस्या का समाधान कराएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*