Only 133 students did login on Rajiv Gandhi Career Portal, the board gave orders to the head of the institution | राजीव गांधी कॅरियर पोर्टल पर केवल 133 विद्यार्थियों ने ही किया लाॅगिन, बोर्ड ने संस्था प्रधानों को दिए आदेश


भरतपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राजीव गांधी करियर पोर्टल पर जिले के विद्यार्थियों की लॉगआन स्थिति काफी कमजोर है। अभी तक केवल 133 विद्यार्थियों ने ही पोर्टल पर लॉगआन किया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर ने इसे गम्भीरता से लेते हुए निर्देशित किया है कि राजकीय विद्यालयों के समस्त संस्था प्रधान कक्षा 9 से 12 तक के शत प्रतिशत विद्यार्थियों का पोर्टल पर लाॅगिन कराएं, जिससे अधिकतम विद्यार्थी लाभान्वित हो सकें।

असल में राजीव गांधी करियर पोर्टल को राजस्थान सरकार ने 6 फरवरी 2019 को यूनिसेफ के सहयोग से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृतियों और रोजगार कोर्स के लिए बेहतर मार्ग-दर्शन प्रदान करने के लिए बनाया है। यह यूनिसेफ के सहयोग से तैयार देश का पहला करियर गाइडेंस पोर्टल है।

समग्र शिक्षा कार्यक्रम अधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि राज करियर पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर करियर के लिए मार्ग-दर्शन प्राप्त होगा। साथ ही विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृतियों एवं रोजगार पाठ्यक्रम की जानकारी मिल सकेगी। राज करियर पोर्टल में कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी 200 से अधिक व्यावसायिक शिक्षा, 237 से अधिक पेशेवर करियर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त 460 से अधिक रोजगार क्षेत्रों, देश के प्रमुख 6400 से अधिक काॅलेजों, 930 छात्रवृतियों, 955 से अधिक प्रवेश परीक्षाओं के बारे में भी आँनलाइन जानकारियां तथा भारत और 13 अन्य देशों के 2 लाख से अधिक शैक्षणिक कोर्सेस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*