For the first time in the state, the investigation report of state construction will be ready, an independent agency will investigate the construction of National Highway from Banswara to Kherwara. | प्रदेश में पहली बार राेज निर्माण की जांच रिपोर्ट तैयार हाेगी, बांसवाड़ा से खेरवाड़ा तक नेशनल हाइवे निर्माण की जांच स्वतंत्र एजेंसी करेगी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • For The First Time In The State, The Investigation Report Of State Construction Will Be Ready, An Independent Agency Will Investigate The Construction Of National Highway From Banswara To Kherwara.

बांसवाड़ाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रतलाम से स्वरूपगंज वाया बांसवाड़ा, गढ़ी, परतापुर, सागवाड़ा, डूंगरपुर, खेरवाड़ा नेशनल हाईवे 927ए के दो फेज का निर्माण सितंबर के अंत तक शुरू होगा। ऐसा प्रदेश में पहली बार होगा कि स्वतंत्र एजेंसी के अधिकृत इंजीनियर्स के माध्यम से नेशनल हाईवे के निर्माण कार्यों पर नजर रखी जाएगी और गुणवत्ता संबंधी रिपोर्ट प्रतिदिन स्वतंत्र एजेंसी के इंजीनियर्स द्वारा नेशनल हाईवे के परियोजना निदेशक बांसवाड़ा को दी जाएगी।

अब तक ऐसा गुजरात और एमपी में ही हाेता रहा है। जहां पर किसी भी तरह के निर्माण कार्य के गुणवत्ता की जांच स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से करवा कर और कार्य की गुणवत्ता होने पर ही निर्माण कंपनी को कार्य के एवज में भुगतान किया जाता है। एनएचएआई के अधिकारियों का मानना है कि इससे गुणवत्ता बढ़ेगी।

एनएच 927ए का ईपीसी मोड से 2 फेज में होगा काम
परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग के वीरेंद्र कुमार शाह ने बताया कि वजवाना से सागवाड़ा तक नेशनल हाईवे फेज का निर्माण कार्य डेढ़ साल में होगा और सागवाड़ा से डूंगरपुर से आगे तक नेशनल हाईवे फेज का निर्माण कार्य 24 माह में पूरा होगा।

अभी स्वतंत्र एजेंसी नियुक्त करने को लेकर प्रक्रिया जारी है और करीब 6 करोड़ की लागत से ईपीसी मोड के तहत कंसलटेंसी संबंधित एजेंसी द्वारा अपने अधिकृत इंजीनियर्स के माध्यम से करवाई जाएगी। जिसमें निर्माण कंपनी सर्वे करवा कर रिपोर्ट देगी। जिसे सड़क एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय द्वारा स्वीकृत किया जाएगा और उसके बाद सितंबर के आखिर तक एनएच का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*