Fake teacher of primary school sacked in Maharajganj, One was doing job in Maharajganj and the other in Unnao | 7 साल से एक ही नाम पते पर एक महराजगंज तो दूसरा उन्नाव में कर रहा था नौकरी; प्राथमिक विद्यालय डिहवा डोमरा का मामला, एफआईआर के आदेश


महाराजगंजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
16 अगस्त 2014 सदर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़हरा रानी में फर्जी शिक्षक ने नियुक्ति करा ली थी। - Dainik Bhaskar

16 अगस्त 2014 सदर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़हरा रानी में फर्जी शिक्षक ने नियुक्ति करा ली थी।

महराजगंज में एसटीएफ की जांच फर्जी पाए गए प्राथमिक स्कूल के शिक्षक को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया है। मामला पनियरा क्षेत्र के ग्राम सभा डोमरा के प्राथमिक विद्यालय डिहवा डोमरा का है। एक ही नाम पते और कूटरचित दस्तावेज पर एक महराजगंज तो दूसरा उन्नाव में नौकरी कर रहा था। मामले में एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।

पेन कार्ड में एक ही मिली जानकारी

16 अगस्त 2014 सदर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़हरा रानी में फर्जी शिक्षक ने नियुक्ति करा ली थी। जो इस समय पनियरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय डिहवा डोमरा में तैनात था। कुछ दिन पूर्व शिकायत मिली थी कि प्रेमचंद शुक्ला के नाम से उन्नाव जिले के प्राथमिक विद्यालय ऊगू द्वितीय शिक्षा क्षेत्र फतेहपुर चौरासी में कार्यरत है। जांच में दोनों का नाम पता जन्म तिथि व पेन कार्ड एक ही मिला।

मामला सामने आने के बाद शिक्षक का वेतन रोका गया था

मामला सामने आने के बाद बीएसए ओपी यादव ने 13 जुलाई 2021 को पनियरा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय डिहवा डोमरा में तैनात प्रेमचंद शुक्ला का वेतन रोक दिया। 22 जुलाई को सुनवाई के लिए नोटिस जारी कर दिया, लेकिन फर्जी शिक्षक सुनवाई में शामिल नहीं हुआ। वहीं उन्नाव जनपद में तैनात शिक्षक ने अपने नाम पता का प्रमाणित दस्तावेज डाक द्वारा महराजगंज बीएसए ऑफिस में भेज दिया ।

बीईओ को एफआईआर कराने का आदेश दिया

मामले में पुनः सुनवाई के लिए तिथि तय की गयी तब भी उक्त फर्जी शिक्षक उपस्थित नहीं हुआ इसके बाद बीएसए ओपी यादव ने फर्जी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया। बीएसए ओपी यादव ने बताया कि नियुक्ति में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आने के बाद व सुनवाई के लिए तय तिथि पर उपस्थित न होने व दस्तावेजों के आधार पर उसकी नियुक्ति में फर्जीवाड़ा प्रमाणित होने के बाद प्रथम नियुक्ति तिथि से ही सेवा समाप्त कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश भी बीईओ को जारी कर दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*