Even after 74 years of independence, the road could not be built in Madiyado Gram Panchayat till date, warning to block the wheel | आजादी के 74 साल बाद भी मडियादो ग्राम पंचायत में आज तक नहीं बन सकी सड़क, चक्का जाम करने की दी चेतावनी


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • Even After 74 Years Of Independence, The Road Could Not Be Built In Madiyado Gram Panchayat Till Date, Warning To Block The Wheel

दमोह6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अनशन पर बैठे ग्रामीण - Dainik Bhaskar

अनशन पर बैठे ग्रामीण

आजादी के बाद से आज तक ग्राम पंचायत मडियादो के कई वार्ड ऐसे हैं, जहां पर अभी तक एक बार भी पक्की सड़क का निर्माण नहीं किया गया है। हटा ब्लॉक में आने वाले ग्राम पंचायत मडियादो के लोगों ने गांव की सड़क के निर्माण के लिए अनशन शुरू कर दिया है। गांव वालों ने आरोप लगाया है कि रोड पर आजतक मिटटी और मोरंग भी नहीं बिछाई गयी है। जिस वजह से बारिश के समय स्थानीय लोगों को आने-जाने में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बुधवार को गाँव के कुछ लोगों ने हटा एसडीएम गगन बिसेन को जाकर ज्ञापन सौंपा था। लोगों ने एसडीएम को बताया था कि अगर समस्या का तत्काल समाधान नहीं होता है, तो हम लोग चक्का जाम करेंगे। गुरुवार सुबह से ही गांव के लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अनशन शुरू कर दिया है। जिसमें बाजार में सब्जी की दुकान लगाने वाले करीब 300 व्यापारी भी शामिल है।

आजादी से लेकर आज तक नहीं बनी सड़क ग्रामीणों ने बताया कि मडियादो के वार्ड नंबर 12, 13, 14, 15 व 16 में आजादी के बाद से अब तक पक्की या मोरंग वाली सड़क तक का निर्माण नही हुआ है। जबकि इन वार्डो में गांव की 40 फीसदी आबादी रहती है। दो फीट कीचड़ होने के कारण घरों तक वाहन सुविधा का अभाव रहता है। कीचड़ के कारण बीमार और गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पताल तक ले जाना काफी कठिन हो जाता है। उन्हें या तो गोद में उठा कर ले जाया जाता है या फिर किसी चारपाई के सहारे, क्योंकि गांव में कीचड़ होने के कारण एम्बुलेंस भी अंदर नहीं आ पाती है।

अनशन दर्जनों लोग सड़क न होने से हो रही परेशानी को लेकर विरोध जताने के लिए गांव के दर्जनों लोग अब अनशन पर बैठ गए हैं। जिसमें सबसे बड़ी संख्या में बाजार में सब्जी बेचने वाले व्यापारी भी शामिल हैं। उनका कहना है कि गांव आने-जाने में और व्यापार करने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है। सड़क की परेशानियों के बारे में कई बार अधिकारियों को भी बताया है, लेकिन हर बार केवल आश्वासन ही मिलता है। लेकिन, अब हम निर्णायक स्थिति में हैं और अब, जबतक समस्या का समाधान नहीं होता अनशन जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*