District will get 3251 liters of oxygen per minute from 6 plants 6 प्लांटों से मिलेगी जनपद को प्रति मिनट 3251 लीटर आक्सीजन | आजमगढ़ में 6 ऑक्सीजन प्लांट का काम पूरा, 2 पाइप लाइन में; 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा उत्पादन


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Azamgarh
  • District Will Get 3251 Liters Of Oxygen Per Minute From 6 Plants 6 प्लांटों से मिलेगी जनपद को प्रति मिनट 3251 लीटर आक्सीजन

आजमगढ़40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है, जिसका काम लगभग पूरा हो गया है। 15 अगस्त को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ कर जनता को समर्पित किया जाएगा। - Dainik Bhaskar

आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है, जिसका काम लगभग पूरा हो गया है। 15 अगस्त को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ कर जनता को समर्पित किया जाएगा।

आजमगढ़ के मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से समस्याओं का सामना न करना पड़े इसको लेकर 6 ऑक्सीजन प्लाटों का ट्रायल शुरू हो गया है। इन सभी प्लांटों से जिले के लोगों को 15 अगस्त से ऑक्सीजन की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इन 6 प्लांटों से 3251 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन होगा।

कोरोना की दूसरी लहर में पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। आने वाले दिनों में ऑक्सीजन की कमी से मौतें न हों इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड का शुभारम्भ किया। इसका मकसद ऑक्सीजन की कमी को दूर करना था। आजमगढ़ के मंडलीय चिकित्सालय में 15 अगस्त से ऑक्सीजन मिलनी शुरू हो जाएगी, जिसकी तैयारियों में कार्यदायी संस्था के कर्मचारी लगे हुए हैं।

6 अस्पतालों में लग चुके हैं प्लांट
ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में 1000 लीटर प्रति मिनट, लालगंज में 167 लीटर, लाटघाट में 330, तरवां में 334, अतरौलिया में 420 व महिला चिकित्सालय में 1000 लीटर प्रति मिनट उत्पादन की क्षमता के प्लांट लगाए गए हैं। इन सभी प्लांटों का ट्रायल भी हो चुका है।

दो ऑक्सीजन प्लांट पाइप लाइन में
दैनिक भाष्कर से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएमओ डॉ. वाईके राय ने बताया कि चक्रपाणिपुर के मेडिकल कॉलेज में दो ऑक्सीजन प्लांट की तैयारियां चल रही हैं, इसके साथ ही इन दोनों प्लांटों से 960 लीटर प्रति घंटे ऑक्सीजन का उत्पादन होगा।

डीएम करेंगे 15 अगस्त को लोकार्पण करेंगे
आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है, जिसका काम लगभग पूरा हो गया है। 15 अगस्त को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ कर जनता को समर्पित किया जाएगा। डीएम राजेश कुमार ने बताया कि डिप्टी सीएमओ डॉ. वाईके राय को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऑक्सीजन प्लांट लग जाने से मंडलीय अस्पताल को भी दूसरे स्थानों से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*