District level special cleaning and shramdan program in City Park, District Collector and SP cleaned by hand | सिटी पार्क में जिला अधिकारियों ने किया श्रमदान, जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने हाथों से की सफाई


जैसलमेर32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
श्रमदान करते जिला कलेक्टर व एसपी। - Dainik Bhaskar

श्रमदान करते जिला कलेक्टर व एसपी।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष व स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के तहत जिले में ‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में जिला मुख्यालय पर स्थित सिटी पार्क में जिला स्तरीय विशेष सफाई एवं श्रमदान का आयोजन हुआ जिसमें जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों, सीमा सुरक्षा बल, पुलिस बल, बोर्डर होमगार्ड, एयरफोर्स के जवानों, अधिकारियों के साथ ही ग्रुप फॉर पीपल्स के प्रतिनिधियों, वन विभाग व नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने अपने हाथों से सफाई की एवं श्रमदान के माध्यम से सिटी पार्क में कंटीली घास को निकाला।

जिला कलेक्टर आशीष मोदी एवं एसपी डॉ. अजय सिंह के नेतृत्व में इन सम्भागियों ने सिटी पार्क में श्रमदान कर लोगों को सफाई व श्रमदान के लिए प्रेरित किया। जिला कलेक्टर मोदी एवं पुलिस अधीक्षक ने घास की कटाई कर यह संदेश दिया कि श्रमदान के माध्यम से हर व्यक्ति को जुड़ना है एवं सार्वजनिक स्थानों को साफ-सुथरा बनाना है। इस मौके पर दो घण्टे से अधिक चले सफाई व श्रमदान में सभी सम्भागियों ने तन-मन के साथ श्रमदान करके जहां सिटी पार्क की घास की सफाई की वहीं झाडू निकालकर सफाई करके पार्क को स्वच्छ बनाया।

नगर परिषद के जेसीबी, ट्रक, ट्रेक्टर, ट्रीपर के माध्यम से श्रमदान के दौरान साफ की गई घास एवं अन्य कचरें के साथ ही मिट्टी को वहां से हटाकर अन्य स्थल पर डाला गया। श्रमदान के प्रति सभी ने रूचि दिखायी एवं अपने हाथों से श्रमदान कर सिटी पार्क को सदैव स्वच्छ एवं साफ-सुथरा रखने की सीख दी। श्रमदान कार्यक्रम के दौरान सभी प्रशासनिक अधिकारी, बीएसएफ़ के जवान व अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*