Admission will be through lottery, more than 10 lakh parents are waiting, meeting today | प्रवेश लाटरी के जरिए होगा, 10 लाख से अधिक अभिभावक को इंतजार, बैठक आज


जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
निजी स्कूलों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 14 अगस्त को हरमाड़ा स्थित कृष्णम गार्डन में निजी स्कूलों का महाकुंभ होगा। - Dainik Bhaskar

निजी स्कूलों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 14 अगस्त को हरमाड़ा स्थित कृष्णम गार्डन में निजी स्कूलों का महाकुंभ होगा।

शिक्षा का अधिकार कानून के तहत निजी स्कूलों में निशुल्क प्रवेश का इंतजार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के मामले घटते जा रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक प्रवेश की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। प्रदेश के निजी स्कूलों में करीब 4 लाख सीटों के लिए प्रवेश होने है। इन सीटों पर अपने बच्चों के प्रवेश के लिए 10 लाख से अधिक अभिभावक प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। प्रवेश लाटरी के जरिए होगा।

विभाग ने इससे पहले दो बार प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया था, लेकिन कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा। अब गुरुवार को शिक्षा संकुल में शिक्षा विभाग के एसीएस पीके गोयल आरटीई प्रवेश को लेकर अहम बैठक लेंगे। स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा का कहना है कि विभाग जानबूझकर आरटीई प्रवेश में देरी कर रहा है।

अभी तक ना तो आवेदन ही लिए गए हैं और ना ही प्रवेश का टाइम फ्रेम जारी किया गया है। यही नहीं पिछले साल का भुगतान भी अभी तक नहीं मिला है। निजी स्कूलों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 14 अगस्त को हरमाड़ा स्थित कृष्णम गार्डन में निजी स्कूलों का महाकुंभ होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*