Super luxury 4 bedroom flats will be built for MLAs, will be ready by 2023, till then 50 thousand allowance every month | विधायकों के लिए बनेंगे सुपर लग्जरी 4 बेडरूम के फ्लैट्स, 2023 तक तैयार होंगे, तब तक हर महीने 50 हजार भत्ता


जयपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इससे पहले विधायकों के लिए सरकारी आवास विधानसभा के सामने, विधायपुरी और जालुपुरा में थे।  - Dainik Bhaskar

इससे पहले विधायकों के लिए सरकारी आवास विधानसभा के सामने, विधायपुरी और जालुपुरा में थे। 

  • आज सीएम गहलोत वीसी के माध्यम से करेंगे शिलान्यास, हाउसिंग बोर्ड करेगा तैयार

राज्य सरकार ‘अपनों’ पर मेहरबान है। जयपुर के ज्याेति नगर में प्रदेश के विधायकाें के लिए बहुमंजिला आवास बनने जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट का बुधवार काे सीएम अशोक गहलोत वीसी से ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। राजस्थान हाउसिंग बाेर्ड 266 करोड़ रुपए की लागत से यहां 160 फ्लैट बनाएगा। इसमें बनने वाले हर सुपर लग्जरी फ्लैट का साइज 3200 वर्गफीट होगा, जिसमें 4 बेडरूम होंगे।

हाउसिंग बाेर्ड कमिश्नर पवन अराेड़ा ने बताया कि इनका निर्माण पूर्ण करने की निर्धारित अवधि नवंबर 2023 तय है, लेकिन इससे पहले तैयार करने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि, विधायकाें के आवास जब तक बनकर तैयार नहीं हाे जाते, तब तक विधायकाें काे आवास भत्ता 50 हजार रु. मिलता रहेगा।

दूसरी मेहरबानी- मानसरोवर-प्रतापनगर में 50 लाख के फ्लैट ‌30 लाख में दिलवाए
ज्योतिनगर में तो विधायकाें के लिए सरकारी आवास तैयार हो ही रहे हैं। लेकिन इसके अलावा राजस्थान हाउसिंग बाेर्ड ने मानसराेवर व प्रतापनगर स्थित अपार्टमेंट्स में 176 विधायकाें काे रियायती दर पर फ्लैट भी दिए हैं। ये फ्लैट मानसराेवर स्थित अरावली अपार्टमेंट्स, द्वारका ट्वीन्स में और प्रतापनगर स्थित सरस्वती व व्यास अपार्टमेंट्स में हैं। इनकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है, लेकिन विधायकों को इनके लिए सिर्फ 30 लाख रुपए चुकाने पड़े। इससे पहले विधायकों के लिए सरकारी आवास विधानसभा के सामने, विधायपुरी और जालुपुरा में थे।

नए लग्जरी आवास में ये सुविधाएं
28 मीटर ऊंचे प्रोजेक्ट में जीप्लस 8 के टावर बनेंगे। 4 बेडरूम के अलावा हर फ्लैट में 1 ड्राइंग रूम, 1 डाइनिंग रूम, एक बड़ी रसोई, एक एंट्री लॉबी, एक स्टोर और अटैच बाथरूम समेत एक घरेलू सहायक का कमरा होगा। प्रोजेक्ट में अत्याधुनिक क्लब हाउस बनेगा, 12 कमरों का गेस्ट हाउस होगा।

परिसर में ही 1200 वाहनों के लिए पार्किंग हाेगी। हर टावर में ग्राउंड फ्लोर पर आगुंतकों के लिए लॉबी एरिया और एक बड़ा और छोटा मीटिंग हॉल होगा। हर टावर में रहने वालों के लिए दो लिफ्ट और एक लिफ्ट घरेलू सहायकों के लिए होगी। इन फ्लैट्स को बनाने के लिए जेडीए के स्थान पर हाउसिंग बोर्ड को 6 जून 2020 को नोडल एजेंसी नियुक्त किया गया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*