Father bought mobile to attend online class, son started playing free fire game, came in company of friends and asked for eight lakh tarr tax | 12वीं की ऑनलाइन क्लास अटेंड करने के लिए पिता ने मोबाइल दिया, बेटा खेलने लगा फ्री फायर गेम, दोस्तों के कहने पर मांगे 8 लाख का टैरर टैक्स


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Father Bought Mobile To Attend Online Class, Son Started Playing Free Fire Game, Came In Company Of Friends And Asked For Eight Lakh Tarr Tax

भिंडएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी का फोटो और फ्री फायर गेम का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

आरोपी का फोटो और फ्री फायर गेम का फाइल फोटो।

मध्यप्रदेश के भिंड में 12वीं के छात्र ने महिला टीचर के घर वालों से 8 लाख रुपए टेरर टैक्स की मांग की। फ्री फायर गेम खेलने के दौरान उसके ऑनलाइन कुछ दोस्त बन गए। उनके कहने पर छात्र ने पहले टीचर के घर धमकी भरा पत्र भेजा। उसमें मोबाइल नंबर देकर संपर्क करने के लिए कहा। जब टीचर ने उस नंबर पर संपर्क किया तो उसने मैसेज भेज कर कहा, 8 लाख रुपए दे दो नहीं तो परिवार के एक सदस्य को खत्म कर दूंगा। पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया है।

मामला भिंड के दबोह थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-11 का है। टीचर छात्र को 10वीं में पढ़ा चुकी है। पुलिस ने बताया कि कोरोना काल में पढ़ाई खराब न हो, इसलिए छात्र सुरेंद्र कुशवाह (18) को उसके पिता कमलेश कुशवाह ने मोबाइल खरीदकर दिया था। बेटा ऑनलाइन पढ़ाई से ज्यादा फ्री फायर गेम खेलने लगा। फ्री फायर गेम के जरिए जुड़ने वाले दोस्तों की संगत में आकर उसने शिक्षिका के घर टैरर टैक्स वसूली को लेकर धमकी भरा पत्र भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक अमहा निवासी रामेश्वर दयाल पुत्र ग्याप्रसाद शर्मा वर्तमान में वार्ड क्रमांक -11 दबोह में रहते हैं।8 अगस्त को वो घर पर थे, तभी किसी ने घर में पत्र लिखकर फेंक गया। रामेश्वर दयाल शर्मा ने पत्र को खोलकर पढ़ा तो उसमें फोन नम्बर 9770918855 लिखा था। पत्र में धमकी दी गई थी कि इस नंबर पर तुरंत संपर्क करो। ऐसा न करने पर तुम अपने परिजन में से किसी को खो दोगे। रामेश्वर ने अपनी टीचर बहू को यह जानकारी दी। इस पर टीचर ने संपर्क किया तो उसके मोबाइल पर धमकी भरे टैक्स मेसैज आए। आठ लाख रुपए की मांग की गई। ऐसा न करने पर परिवार के किसी सदस्य को जान से मारने धमकी दी गई थी।

इसके बाद 9 अगस्त 2021 को सुबह एक फोन आया और आरोपी बोला कि तत्काल मेरे नंबर पर आठ लाख रुपए डाल दो नहीं तो 12 बजे तक तुम्हारे परिवार के किसी को जान से मार देंगे। यह बात सुनकर पूरा परिवार सहम गया और दहशत में आ गया।

रामेश्वर दयाल शर्मा के परिवार ने मंगलवार पुलिस से संपर्क किया और पूरे मामले की शिकायत की। इसके बाद दबोह पुलिस सक्रिय हुई। थाना प्रभारी ने एक टीम गठित की गई। टीम ने सक्रियता दिखाई और मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को एक घंटे में पकड़ लिया। दबोह थानाप्रभारी प्रमोद साहू का कहना है कि आरोपी से मोबाइल जब्त किया जिसमें धमकी भरे मैसेज दर्ज है।

पुलिस ने साधारण धाराओं में दर्ज की FIR

गंभीर अपराध करने वाले आरोपी पर पुलिस ने साधारण धाराओं अपराध दर्ज कर लिया। इसके चलते थाने से जमानत दे दी गई। जब यह मामला पुलिस के सीनियर अफसरों के संज्ञान में आया तो दबोह थाना पुलिस स्वयं फंसती नजर आ रही है। दबोह थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ साइबर क्राइम की धाराएं जांच के बाद बढ़ाई जा रही है।

आरोपी को शिक्षिका पढ़ा चुकी है
पूछताछ के दौरान यह बात भी सामने आई है कि टीचर ने 10वीं की क्लास में सुरेंद्र को पढ़ा चुकी है। अब सुरेंद्र 12 का छात्र है। जब सुरेंद्र टीचर के सामने आया तो वो चौंक गए। वहीं, इस मामले में दैनिक भास्कर को थाना प्रभारी प्रमोद साहू ने बताया कि आरोपी का पिता मजदूरी करता है। आरोपी 12वीं का छात्र है। आरोपी की उम्र 18 है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*