Cash was withdrawn after hacking the server, it was found after two days after mixing the cash, after 20 days the bank took care, the hackers of Nigerian gang suspected | सर्वर को हैक कर निकाले रुपए, कैश मिलाने पर दो दिन बाद पता लगा, 20 दिन बाद बैंक ने ली सुध, नाइजीरियजन गैंग के हैकर्स पर संदेह


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Cash Was Withdrawn After Hacking The Server, It Was Found After Two Days After Mixing The Cash, After 20 Days The Bank Took Care, The Hackers Of Nigerian Gang Suspected

जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
20 दिन पहले एटीएम से रुपए निकालती हुई नाइजीरियन गैंग की महिला सदस्य की फुटेज मिली थी। - Dainik Bhaskar

20 दिन पहले एटीएम से रुपए निकालती हुई नाइजीरियन गैंग की महिला सदस्य की फुटेज मिली थी।

जयपुर के बनीपार्क में सिंधी कालोनी के SBI बैंक के एटीएम से हैकर्स ने 1.81 लाख रुपए हैक कर निकाल लिए। बैंक के पास न तो अलर्ट मैसेज पहुंचा और न ही कोई सायरन बजा था। खास बात है कि दो दिन के बाद एटीएम में कैश डालने आए तो लेनदेन का मिलान करने पर ठगी का पता लगा है। बैंक मैनेजर ने 10 अगस्त की शाम को बनीपार्क थाने में एटीएम से रुपए निकाले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। माना जा रहा है कि नाइजीरियन गैंग ने ही हैक कर रुपए निकाले है।

बैंक मैनेजर टेकचंद पुत्र सुंडाराम ने रिपोर्ट में बताया कि बनीपार्क सिंधी कालोनी में SBI बैंक का एटीएम है। बैंक के एटीएम से 18 जून की शाम को 5 बजे मशीन में छेड़छाड़ करके 1 लाख 81 हजार रुपए निकाल लिए गए। दो दिन के बाद 21 जून को CDM मशीन को चेक करने पर रुपए निकाले जाने का पता लगा। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रुपयों का लेनदेन नही मिलने शिकायत की गई। हैरानी की बात है कि 18 जून को वारदात होने के बाद 10 अगस्त को ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बैंक मैनेजर का कहना है कि फुटेज नही मिलने और बैंक मैनेजर कर ट्रांसफर होने के कारण रिपोर्ट में देरी हुई।

नाइजीरियन गैंग पर ही रुपए निकालने का संदेह

14 जून को नाइजीरियन गैंग की दो युवतियां जयपुर में आई थी। उन्होंने दो दिनों तक शहर में रेकी की। इसके बाद 17 व 18 जून को जयपुर के चार एटीएम को हैक करके 32 लाख रुपए निकाल लिए थे। इसके बाद वे कोटा चली गई। वहां से उदयपुर चली गई थी। एसओजी ने पूरे मामले की जांच शुरू की और इन दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दिल्ली में बैठे हैकर को भी गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*