Two children die due to drowning | सोडपुरा गांव की रपट में पैर फिसलने से डूबे दोनों बच्चे


रास (पाली)एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रास थाना क्षेत्र के सोडपुरा गांव में सोमवार दोपहर में रपट में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतक बालकों के परिजनों की ओर से शव पोस्टमार्टम से इनकार करने पर पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर परिजनों को सौपकर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है। रास थाना से एएसआई भागचंद शर्मा के अनुसार थाना रास क्षेत्र के सोडपुरा निवासी शैलेन्द्र सिंह (8) पुत्र पुष्पेंद्र सिंह रावत व पठानपुरा मोहरा हाल सोडपुरा निवासी जयसिंह (11) पुत्र गोपाल सिंह रावत घर से बकरियों को चराने के लिए जंगल में निकले थे। दोपहर में प्यास बुझाने के लिए सोडपुरा गांव की रपट पर गए, वहां पांव फिसलने से दोनों बालक पानी में डूब गए। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन व ग्रामीणों ने पानी में डूबे दोनों बालकों को बाहर निकाल कर उन्हें ब्यावर के राजकीय अमृतकौर हॉस्पिटल ले गए। जहा जांच में डॉक्टरों ने दोनों बालकों को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल
परिजनों का हादसे के बाद से ही रो रोकर बुरा हाल हो गया। सोडपुरा गांव में हादसे के बाद शोक व्याप्त हो गया।

डूबने से हुई थी चार बच्चों की मौत
रास के सार्वजनिक तालाब में 4 अगस्त को नहाने उतरे 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। जिससे पूरे गांव में शोक की लहर छा गई थी। डूबने से रास निवासी 10 वर्षीय आसिफ पुत्र सलाम तेली, रास निवासी 16 वर्षीय अजान पुत्र फरमान खान, सांवरिया दरवाजा रास निवासी 10 वर्षीय मुकेश पुत्र भंवरूराम मेघवाल, सेवरिया दरवाजा रास निवासी 8 वर्षीय अजय पुत्र भंवरूराम मेघवाल की डूबने से मौत हो गई थी।

भास्कर अपील – मानसून में डूबने से ज्यादा होती हैं मौतें, परिजन रखें बच्चों का विशेष ख्याल

मानसून के दौरान अच्छी बरसात होने से नदी-नालों, गड्डों में बरसाती पानी भर जाते हैं। सुहाना मौसम होने के कारण बच्चे और बड़े ही भी नहाने के लिए उनमें उतर जाते हैं। तो कई जने झरनों का आन्नद लेने चले जाते हैं। वहां नहाने के दौरान कईयों के साथ हादसे हो जाते हैं। इसलिए परिजनों को चाहिए कि विशेषकर अपने बच्चों का इस मौसम में ध्यान रखें। उन्हें अकेले नदी, तालाब, नालों में नहाने के नहीं जाने दे। जिससे की वे हादसे का शिकार न हो।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*