Lucknow-Mumbai miscreants took Rs 13 lakh on the pretext of 20% return, after investigation, now a case has been registered | लखनऊ-मुंबई के बदमाशों ने 20% रिटर्न का झांसा देकर लिए 13 लाख रुपए, जांच के बाद केस दर्ज


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Lucknow Mumbai Miscreants Took Rs 13 Lakh On The Pretext Of 20% Return, After Investigation, Now A Case Has Been Registered

कटनी6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर कटनी के युवक से दो बदमाशों ने 13 लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों ने 20% रिटर्न का झांसा दिया था। ठगी का पता चलने पर पुलिस में शिकायत की गई। जांच के बाद अब 9 अगस्त 2021 को मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें एक आरोपी लखनऊ और दूसरा मुंबई का रहने वाला है। घटना सितंबर 2018 की है।

रंगनाथ थाना प्रभारी एसआई नितिन कमल ने बताया, गायत्री नगर निवासी सुरेश मिश्रा ने डेढ महीने पहले मामले की शिकायत की थी। बताया गया था, लखनऊ के शरद मिश्रा और मुंबई के मिहिर शाह ने उसे क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के लिए कहा। बताया गया था, इंवेस्ट किए गए रुपए का 20 % हर महीने दिया जाएगा। लालच में सुरेश मिश्रा ने बरगवां स्थित एयू स्मॉल बैंक में 13 लाख रुपए ऑनलाइन जमा कर दिए। बाद में उसे न तो 20 % राशि जमा किए गए रुपए पर दिए गए और न ही रुपए वापस किए गए। इसके बाद ठगी का एहसास हुआ। उसने पुलिस में शिकायत कर दी। जांच के बाद 9 अगस्त 2021 को शरद मिश्रा और मिहिर शाह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

बड़े होटल में किया था सेमिनार

पुलिस ने बताया, ठगों ने शहर के फेमस होटल में 2018 में सेमिनार किया था। इसमें क्रिप्टाे करेंसी में इंवेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इससे होने वाले फायदे के बारे में भी बताया गया। इसी होटल में सुरेश की मुलाकात शरद और मिहिर से हुई थी। दोनों ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के लिए कहा था। पुलिस अब आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

रिपोर्ट- रवि पांडेय

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*