High court refused to give interim order, directed all parties to be present for physical hearing on next hearing on September 1 | हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश देने से किया इनकार, 1 सितंबर को अगली सुनवाई; सभी पक्षकारों को फिजिकल हियरिंग के लिए मौजूद रहने का आदेश


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • High Court Refused To Give Interim Order, Directed All Parties To Be Present For Physical Hearing On Next Hearing On September 1

जबलपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
OBC आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में हुई अहम सुनवाई। - Dainik Bhaskar

OBC आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में हुई अहम सुनवाई।

हाईकोर्ट ने मंगलवार को OBC आरक्षण 27 प्रतिशत करने संबंधी सरकार के आदेश पर रोक बरकरार रखा है। हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया। हाईकोर्ट ने सभी याचिकाओं पर अंतिम सुनवाई करने के बाद निर्णय लेने की बात कही है। कोर्ट ने सभी पक्षकारों को निर्देश दिए हैं कि वे अगली सुनवाई में फिजिकल हियरिंग के लिए मौजूद रहे। 1 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी।

एमपी में OBC को 27% आरक्षण देने के मामले को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में अहम सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सरकार और याचिकाकर्ताओं की ओर से अपने-अपने तर्क रखे गए। हाईकोर्ट में सरकार की ओर से कहा गया है कि मध्य प्रदेश में OBC की संख्या अन्य वर्गों की अपेक्षा अधिक है। इस कारण OBC वर्ग को 27% आरक्षण दिया जा सकता है।

27 प्रतिशत OBC को आरक्षण देने से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा
याचिकाकर्ताओं की ओर अधिवक्ता आदित्य संघी ने तर्क दिया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक राज्य में 50% से ज्यादा आरक्षण नहीं रखा जा सकता। लिहाजा राज्य सरकार द्वारा OBC को दिया गया 27% आरक्षण लागू नहीं किया जा सकता है। इस मामले पर हाईकोर्ट ने OBC को 27% आरक्षण पर लगाई गई रोक को बरकरार रखा है। साथ ही अंतरिम आदेश देने से भी इनकार कर दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*