BJP leader said – Congress finally accepted Savarkar’s contribution in the freedom movement, Dotasra’s heart spoke on his tongue | बीजेपी नेता बोले- आजादी के आंदोलन में सावरकर के योगदान को कांग्रेस ने आखिरकार स्वीकारा,डोटासरा के दिल की बात जुबां पर आई



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • BJP Leader Said Congress Finally Accepted Savarkar’s Contribution In The Freedom Movement, Dotasra’s Heart Spoke On His Tongue

जयपुर2 घंटे पहले

प्रतीकात्मक तस्वीर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के वीर सावरकर और हिंदू राष्ट्र पर दिए बयान से बीजेपी को एक मुद्दा मिल गया है। बीजेपी ने इसे सियासी तौर पर भुनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेताओं ने डोटासरा के बयान को वीर सावरकर और हिंदू राष्ट्र को लेकर कांग्रेस की बदलती भाषा से जोड़ा है। डोटासरा ने कहा था कि सावरकरजी के स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने को हम मना नहीं कर रहे,सावरकरजी आजादी से पहले हिंदू राष्ट्र की बात करते थे तो गुनाह नहीं करते थे, अब संविधान बनने के बाद यह मांग गलत है।

डोटासरा के बयान के बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, बीजेपी प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व मंत्री युनूस खान,बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी सहित कई नेताओं ने डोटासरा के बयान को स्वतंत्रता आंदोलन में सावरकर के योगदान को स्वीकार करना बताया है। हिंदू राष्ट्र और सावरकर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने के लिए बीजेपी अब डोटासरा के बयान का इस्तेमाल करेगी।

राजेंद्र राठौड़ का ट्वीट, डोटासरा ने आजादी आंदोलन में सावरकर के योगदान को स्वीकारा

राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट किया- देर आए, दुरुस्त आए। महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के गौरवमयी इतिहास के सूरज को कांग्रेस ने हमेशा झूठ के अंधकार से ढकने का षड्यंत्र रचकर देश की आजादी में उनके योगदान को नकारने का महापाप किया है। सत्य को देर तक दबाया नहीं जा सकता, वह एक ना एक दिन सामने आ ही जाता है। वीर सावरकर के स्वर्णिम इतिहास को कांग्रेस पार्टी कलंकित करने की कोशिश करती आई है लेकिन आज उनकी विचारधारा देशवासियों के लिए प्रेरणादायी है। इसी विचारधारा का परिणाम है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासराजी ने भी उनके योगदान को स्वीकारा। शायद कांग्रेस के पाप कुछ हद तक धुल जाएं।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, कांग्रेस ने सावरकर के योगदान को स्वीकार किया

रामलाल शर्मा ने कहा- कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का महान सेनानी और महापुरुष वीर सावरकर जी के लिए ये कहना कि वे स्वतंत्रता के आन्दोलन और संघर्ष में थे, साथ ही वे लम्बे समय तक जेल में रहे थे। उनकी यह अभिव्यक्ति वीर सेनानी वीर सावरकर जी के योगदान की स्वीकारोक्ति है। इसके आगे उन्होंने जो कहा वो उनकी राजनितिक मजबूरी थी। देश का हर नागरिक सावरकर जी के योगदान को याद करता है।

विधायक लाहोटी बोले, जो हम कहते आ रहे थे वह कांग्रेस ने माना
सांगानेर से बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने कहा, कांग्रेस पहले लगातार ढोंग करती आ रही थी, उनके खुद के दिल की सच्चाई जुबां पर आ गई। वीर सावरकर के आजादी के आंदोलन में योगदान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने स्वीकार किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अखंड भारत हिंदू राष्ट्र था। हम भी यही कहते आ रहे हैं। सच्चाई कितने दिन छिपती।

बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनाम बोले- सच एक दिन सामने आना ही था

बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा, सच को कब तक झुठलांगे, कभी न कभी सच तो सामने आएगा ही। वीर सावरकर का देश को आजाद करने में पूरा जीवन चला गया, हम तेा पहले से कह रहे हैं कि उनका आजादी में योगदान था। कांग्रेस इसे नहीं मानती थी। अब कांग्रेस के लोग ही कहने लगे हैं कि राष्ट्र के प्रति उनका समर्पण है।हिदुस्तान को हिंदू राष्ट्र कहना कोई गुनाह की बात नहीं है।

पूर्व मंत्री यूनूस खान ने कहा, डोटासरा के दिल की बात जुबां पर आई
पूर्व मंत्री यूनूस खान ने कहा,डोटासरा संघ को लेकर कई दिन से बयान दे रहे थे, लेकिन अब उनके दिल की बात जुबां पर आ गई। कांग्रस को अब पता चला है कि सावरकर का आजादी के आंदोलन में क्या योगदान था, मुझे लगता है उन्होंने सच्चाई को स्वीकार कर लिया हैं उसके लिए डोटासराजी का धन्यवाद।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का सावरकर पर बड़ा बयान:डोटासरा बोले- सावरकरजी के स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने को हम मना नहीं कर रहे, आजादी से पहले हिंदू राष्ट्र की बात कर गुनाह नहीं करते थे

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*