bareilly commisnor Review of construction of new bus stand | बस अड्‌डों के काम में कितनी तेजी? कमिश्नर ने आरएम से मांगी रिपोर्ट, कहा जल्द से जल्द नए बस अड्‌डे हो तैयार


बरेली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते कमिश्नर आर रमेश कुमार। - Dainik Bhaskar

परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते कमिश्नर आर रमेश कुमार।

मंगलवार को कमिश्नर आर रमेश कुमार ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ नए बस अड्‌डों के निर्माण की समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने आरएम से अब हर दिन की कार्य रिपोर्ट मांगी है। कमिश्नर ने कहा है कि जिले में बनने वाले तीनों बस अड्‌डों में हर दिन क्या प्रगति है। इसकी रिपोर्ट आरएम उन्हें सौंपेंगे। इसी के साथ उन्होंने इज्जतनगर बस अड्‌डे समेत मीरगंज और फरीदपुर बस अड्‌डे के काम में तेजी लाने के आदेश जारी किए है।

पेड़ों का कटान पूरा कार्यदायी संस्था ने शुरू कर दिया काम
बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि इज्जतनगर बस अड्‌डे की जमीन पर पेड़ों का कटान पूरा हो चुका है। जिसके बाद कार्यदायी संस्था यूपी सिडको ने भी अपना काम शुरू कर दिया है। वहां पर अब मिट्‌टी डालने से लेकर अन्य कार्यों को शुरू किया जा रहा है। जिस पर कमिश्नर ने कहा कि कार्यदायी संस्था को और तेजी से काम करने के आदेश दिए जाए। जिससे समय से कार्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने आरएम को आदेशित किया है कि किसी भी दशा में बस अड्‌डे के निर्माण का कार्य रूकना नहीं चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो वह उन्हें तत्काल अवगत कराएं।

जल्द ही शहर में शुरू हो जाएंगी इलेक्ट्रिक बसें
कमिश्रन आर रमेश कुमार ने कहा कि इज्जतनगर बस अडडे के निर्माण से नैनीताल और उस दिशा में जाने वाले यात्रियों की आवागन की सुविधाओं में बढोत्तरी होगी। जिसका असर शहर के अंदर के यातायात की सुगमता पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगले कुछ समय में ही नगर बसों (इलेक्ट्रिक बसों) का भी संचालन शुरु होना है। जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। उससे भी यातायात की सुगम हो जाएगा।

इस वर्ष काम खत्म होने की उम्मीद
बैठक में चर्चा हुई कि यदि काम की स्पीड को बढ़ा दिया जाए तो तीनों बस अड्‌डों का काम इसी वर्ष खत्म किया जा सकता है। जिस पर आरएम ने कहा कि फरीदपुर में बनने वाले बस अड्‌डे का काम तो दिसम्बर में पूरा होने की उम्मीद है। इस पर कमिश्नर ने कहा कि कार्यदायी संस्था को और तेजी से काम करने के आदेश दिए जाएं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*